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प्रेग्नेन्सी के दौरान आलिया भट्ट ये दो रेसीपी अपने फूड में तेली है

alia bhat

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात इन दिनों वायरल हो रही है। आलिया भट्ट अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर लगातार चर्चा में हैं।इसके अलावा वह इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। आलिया अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने फॉलोअर्स के साथ अपनी डाइट शेयर करती रहती हैं।जिनमें से दो उनकी डाइट का अहम हिस्सा हैं। और वह है बीटरूट सलाड और चिया का हलवाआलिया अक्सर अपने उच्च पोषण मूल्य के कारण इन दोनों वस्तुओं को अपने आहार में खाना पसंद करती हैं। यह फाइबर, प्रोटीन और एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। ये दोनों व्यंजन सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। एक्ट्रेस ने एक यूट्यूब क्लिप की मदद से इसकी रेसिपी भी शेयर की है। जो इतनी आसान है कि आप इसे घर पर आसानी से बना सकते हैं।बीटरुट की रेसिपी बहुत ही सरल है। इसके लिए एक कटोरी उबला हुआ या मसला हुआ वीटरुट लें, उसमें थोडा़ सा दही डालकर अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण में नमक, काली मिर्च और चाट मसाला डालें। आप थोड़ा धनिया भी डाल सकते हैं। इसके अलावा करी पत्ता, राई और जीरा डालें। बस, तैयार है स्वादिष्ट और सेहतमंद रायतो।आलिया ने एक वीडियो में यह भी कहा है कि वह अक्सर नाश्ते में चिया सीड्स का हलवा खाती हैं। इसे बनाने के लिए चिया सीड्स को मध्यम आंच पर भून लें. अब इसे थोड़ी देर ठंडा होने दें, फिर एक बाउल में प्रोटीन पाउडर और नारियल का दूध मिला लें। ध्यान रहे कि मिश्रण की गांठ न बने। फिर आप अपनी पसंद का एक स्वस्थ स्वीटनर जोड़ सकते हैं। अंत में भुने हुए चिया बीज डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। मिश्रण को 30 से 40 मिनट के लिए फ्रीजर में रख दें। फिर आपका हलवा तैयार है। अगर आप स्वाद में थोड़ा ट्विस्ट जोड़ना चाहते हैं, तो आप ताजे फल या मेवे मिला सकते हैं। चिया टॉपिंग खाने में सेहतमंद और स्वादिष्ट होती है।

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